निम्हांस द्वारा दीक्षांत समारोह के आयोजन के लिए सूचना जारी।
Hindi

निम्हांस द्वारा दीक्षांत समारोह के आयोजन के लिए सूचना जारी।

निम्हांस: मानसिक रोगियों के इलाज के लिए प्रख्यात

निम्हांस UGC द्वारा प्रमाणित एक प्रतिष्टित संस्थान है, यह M.Phil.(clinical psychology) एवं अनेक मानसिक स्वास्थ्य सम्बंधित विषयो में उच्चतर शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रचलित है, निम्हांस, मनसिक रोगियों को उच्च स्तर पर इलाज प्रदान करने के लिए प्रख्यात है. यह चिकित्सकीय सेवाओं एवं मानसिक स्वास्थ विषयो में शोध (Research) करने के लिए भी जाना जाता है। 

निम्हांस ने हालही में आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह के लिए सूचना जारी की है ,निम्हांस अपना 26वां दीक्षांत समारोह आयोजित करने जा रहा है, जिसकी जानकारी निम्हांस की आधिकारिक वेबसाइट www.nimhans.ac.in पर उपलब्ध है। 

दीक्षांत समारोह के लिए योग्य विद्यार्थी –

स्नातकोत्तर छात्र जिन्होंने नवम्बर 2020-21, जून 2021-22 में शिक्षा पूर्ण की है, वे छात्र इस दीक्षांत समारोह में सम्मलित होने के लिए आवेदन भर सकते है।  

दीक्षांत शुल्क एवं आवेदन भरने के लिए निर्देश –

  • दीक्षांत शुल्क केवल निम्हांस की आधिकारिक वेबसइट के माध्यम से स्वीकार किया जाएगा, इस शुल्क के सफलता पूर्वक भुगतान की पुष्टि विद्यार्थियों को ई-मेल (evolution@nimhans.ac.in) के माध्यम से की जाएगी, दीक्षांत शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 31/07/22 है.
  • सभी विद्यार्थी दीक्षांत समारोह में सम्मिलित होने के लिए आवेदन पत्र को निम्हांस की वेबसइट के द्वारा डाउनलोड कर सकते है। 
  • आवेदनकर्ता के द्वारा, आवेदन पत्र में दी गयी समस्त व्यक्तिगत जानकारी विद्यार्थी के अंतिम डिग्री प्रमाण पत्र/मार्क्स कार्ड में दी गई जानकारी दोनों एक सामान होनी चाहिए। 
  • दीक्षांत समारोह के लिए आवेदन शुल्क ₹1850 है, जिसमे विद्यार्थियों को वैस्टकोस्ट प्रदान किया जाएगा। 
  • दीक्षांत शुल्क को किसी भी स्थिति में संस्थान द्वारा वापिस नहीं किया जाएगा, यह राशि भविष्य में होने वाले दीक्षांत समारोह में समायोजित कर दी जाएगी।
  • दीक्षांत समारोह में अनुपस्थित विद्यार्थियों को उनकी डिग्री व सर्टिफिकेट उनके दिए गए पते पर पोस्ट के माध्यम से पंहुचा दी जाएगी। 

आवेदन भरने की अंतिम तिथि के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Leave feedback about this

  • Rating
X